indian cinema heritage foundation

Tola Ram Jalan

  • Primary Cinema: Hindi
Share
413 views


 

[Profile under construction]
 

 

Additional Information

तोला राम ने  शशधर मुखर्जी के पास से  filmstan studio खरीदा था। 

फिल्म सबसे बड़ा रूपैया में महेमुद ने तोला राम की भरपूर मिमिक्री की हे..। The whole thing is that.. जैसा तकिया कलाम  उस फिल्म में महेमुद क इ बार बोलता हे. कहते हे तोला राम बहुत ही काला  बडे़ पेट वाला और गालियाँ बोलने वाला फिल्म प़ोडयूसर था..। महेमुद को  अमीता के कारण तोला राम के साथ  ठहेरी ग इ थी तो महेमुद ने अपनी फिल्म सबसे बड़ा रूपैया में तोला राम का गेट अप बना के तोला राम की ही भाषा बोल कर पूरा बदला ले लिया...! फिल्म में तोला राम  बोलने के तरीके के क इ नमूने पेश किये गये हे  जैसे कि  महेमुद फिल्म के एक  केरेक्टर को बैठने के बजाय कहेता हे   चलो सीट गंदी करो....!.  तोला राम  इस फिल्म को देख कर महेमुद पर गुस्सा हूवे थे कि नहीं येह मालूम नहीं....!  

अमीता  ने 1952 में आई फिल्म अनमोल सहारा से अपनी फिल्म केरीयर शुरू किया  लेकिन  बाद में वह तूरंत ही   B grade फिलमें करने लगी... महेमुद से उसके अच्छे ताललुकात थे.. कहते हे उनहोंने शादी भी की थी.. बाद में अमीता की तोला राम से अच्छी दोस्ती होग  ई  तो अमीता ने महेमुद से पल्ला जटक लिया...!  तोला राम ने खास अमीता को आगे करने के लिये फिल्म  तूमसा नहीं देखा  बनाईं। अमिता कू  बडे पोस्टर  फोटो निकाले.. निचे शममी कपूर का छोटा सा फोटो...!  मगर फिल्म रीलिज हूई तो शिरफ दो लोग चले..... शममी कपूर और ओ। पी। नैयर.....!  अमिता को तो किसी ने पूछा भी नहीं..!! 
अमीता का असली नाम  जय जय वंती था। वह हिन्दू लड़की थी.। पहेले महेमुद से दोस्ती थी। कामरान से शादी कर के मुसलमान बनी फिर हिन्दू बन कर  तोला राम से शादी कीया के शिरफ दोस्ती रखी येह मालूम नहीं..! 

अमिता के साथ काम रान ने शादी की वह बात  उनके दो संतान  डान्स डायरेक्टर  फराह खान और फिल्म हाउस फुल के निर्माता साजीद खान को गवारा न हू ई... उनहोंने  अपने बाप को कभी माफ नहीं किया....!!!